LML भारत में बेचेगी eRockit electric bike | LML plans to bring eRockit electric bike to India

(eRockit electric motorcycle price, eRockit electric bike for sale, eRockit electric assist bike, erockit electric motorbike cost, erockit electric motorcycle price in india)

eRockit Electric Bike एक पैडल वाली मोटरसाईकिल है जिसमें एक बैटरी और डायरेक्ट ड्राईव इलेक्ट्रिक मोटर होती है। यह इस प्रकार का सैट अप है कि इसमें राइडर के पैडल मारने की शक्ति कई गुणा होकर बाइक को 90 किमी. प्रति घंटा तक की स्पीड पकङने में सहायता प्रदान करती है। India-spec मॉडल में GPRS कनेक्टेड टेलीमेटिक्स के साथ अतिरिक्त थ्रोटल असिस्ट भी प्रदान किया गया है ।

eRockit electric bike
eRockit electric bike

आप याद करिये एक समय था जब LML कंपनी ने Vespa के साथ मिलकर भारत में अपने स्कूटर बेचे थे । LML के वे स्कूटर तो आप सभी ने देखे ही होंगे या अपने परिवारजनों से उनके बारे में सुना होगा और आपमें से अनेकों के परिवार में उनका उपयोग भी हुआ होगा । (इसे भी पढें – OLA Electric Scooter in India|OLA Electric Scooter price, range, milage, top speed, colours, specifications in Hindi)

  • अब ELECTRIC PARIVAHAN टेलीग्राम पर भी उपलब्ध, यहां पर सब्सक्राइब करें –

LML ने किया जर्मन कंपनी के साथ टाइ-अप (LML eRockit Joint Venture)

पिछले साल ही LML ने यह घोषणा की थी कि यह वापस से भारतीय मार्केट में एक ईवी मेकर के रूप में प्रवेश करेगी और Saera के साथ मिलकर भारत में स्थानीय स्तर पर LML Electric Scooter बनायेगी।

अब यह कंपनी LML एक और जवाइंट वेंचर पर काम करने वाली है जिसमें यह इलेक्ट्रिक हाइपरबाइक बनायेगी भी और बेचेगी भी। कंपनी ने जर्मनी स्थित एक कंपनी eRockit के साथ एक्सपोर्ट मार्केट के लिये भारत में इलेक्ट्रिक पैडल बाइक का उत्पादन करने के लिये एक LOI (Letter of Intent) साइन किया है। (यह भी पढें – TVS और BMW अब मिलकर बनायेंगे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स)

इस प्लांट में होगा उत्पादन (Manufacturing plant of eRockit Electric Bike)

LML भारत में eRockit Electric Bike बेचने का भी प्लान कर रहा है और यह भी ध्यान देने योग्य बात है कि eRockit Electric Bike का उत्पान बावल, हरियाणा में स्थित सेरा (Saera) के प्लांट में होगा जो पहले हार्ले डेविडसन बाइक्स का उत्पादन के लिये उपयोग में लिया जाता रहा है।

यह प्लांट 18,000 स्कूटर प्रति महीने उत्पादन करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा LML एक बङा मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने की योजना पर भी काम कर रही है जिसके लिये तीन राज्य सरकारों से बात चल रही है। (यह भी पढें – ePluto 7G Electric Scooter मात्र 2900 रूपये की EMI पर लाइये घर, 120 किमी. की रेंज )

विशेष होगी यह eRockit electirc Bike

eRockit Electric Bikeएक पैडल वाली मोटरसाईकिल है जिसमें एक बैटरी और डायरेक्ट ड्राईव इलेक्ट्रिक मोटर होती है। यह इस प्रकार का सैट अप है कि इसमें राइडर के पैडल मारने की शक्ति कई गुणा होकर बाइक को 90किमी. प्रति घंटा तक की स्पीड पकङने में सहायता प्रदान करती है।

eRockit electric bike
eRockit Electric Bike

eRockit की हाइपरबाइक पर सामान्य स्कूटर और मोटरसाईकिल की तरह थ्रोटल नहीं होता । इसमें पैडल लगे होते हैं जिनकी सहायता से कुछ स्ट्रोक के साथ हाइपरबाइक को 90 किमी. प्रति घंटा तक की स्पीड तक ले जाया जा सकता है। हाँलांकि eRockit के LML ब्रांडेड हाइपरबाइक में पैडल असिस्ट होगा, जिसमें यूजर यात्रा के दौरान इलेक्ट्रिक मोटर की मदद ले सकता है। (यह भी पढें – Electric Car: 12 लाख से भी कम की ये इलेक्ट्रिक कार चलेगी 50 पैसे में 1 Km)

कब होगी भारत में लांच (eRockit electric bike launch)

पैडल से चलने वाली यह बाइक साईकिल और बाइक का कॉम्बिनेशन होगी। यह साल 2023 की शुरूआत में मैन्यूफैक्चर की जायेगी। भारत के लिये इलेक्ट्रिक हाइपरबाइक एक नया कॉन्सेप्ट होगा। इससे पहले BMW कंपनी भी इस तरह की एक बाइक प्रस्तुत कर चुकी है।

हाइपरबाइक के फीचर्स (eRockit electric bike specs & features)

यह बाइक उन लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगी जो कि एक्टिव लाइफस्टाइल के लिये एक पर्यावरण मित्र विकल्प को ढूंढ रहे हैं। eRockit Electric Bike अपनी 90 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार और सिंगल चार्ज में पैडलिंग के साथ 120 किलोमीटर की रेंज के साथ कई इलेक्ट्रिक बाइक्स के साथ जुङी स्पीड और रेंज की समस्या को हल करेगी।इसमें 6.6 KWh की बैटरी है जो निरंतर 7 bhp (peak power of 21 bhp) को पैदा करती है।

LML के सीईओ ने क्या कहा (LML CEO speaks)

LML कंपनी के सीईओ योगेश भाटिया ने कहा कि – “”eRockit उत्पादों को विश्व स्तर पर बिक्री के लिए भारत में बनाया जाएगा। LML को एक हाइपरबाइक मिलेगी, जो बिल्कुल eRockit नहीं बल्कि कुछ इसी तरह की होगी। यूरोपीय मॉडल एक पेडल मॉडल है लेकिन एलएमएल मॉडल पेडल-असिस्ट के साथ होगा। हम eRockit में इस्तेमाल की जाने वाली टेक्नोलॉजी का उपयोग नहीं करेंगे। बाजार में एक बहुत ही अनोखी हाइपरबाइक लाने का यह सही समय है।”

  • अब ELECTRIC PARIVAHAN टेलीग्राम पर भी उपलब्ध, यहां पर सब्सक्राइब करें –

अन्य पढें –

हमें यहां पर follow करें –

यदि आप एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता हैं या इलेक्ट्रिक वाहन डीलर हैं और हमसे अपने प्रोडक्ट के संबंध में पोस्ट लिखवाना चाहते हैं अथवा वेब स्टोरी बनवाना चाहते हैं तो हमसे यहां पर संपर्क करें – [email protected]

Leave a comment

%d bloggers like this: