टेस्ला पहुंची बिकने के कगार पर, खत्म हुआ एलन मस्क का प्रभाव | Tesla news in hindi

(Tesla news in hindi, Elon Musk latest news) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क हमेशा अपने किसी न किसी अलग कार्य के कारण चर्चा में बने ही रहते हैं बीते दिनों एलन मस्क और ट्विटर के बीच हुई डील ने काफी सुर्खियां बटोरी थी कुछ दिनों तक हम और आप लोगों को काफी ड्रामा देखने को मिला और इसके बाद अंत में एलन मस्क ने ट्विटर डील से अपने हाथ पीछे खींच लिए थे इसके बाद फिर अब एलन मस्क ने ऐसा कुछ कर दिया है जिसको लेकर वे बहुत चर्चा में आ गए हैं।

tesla news in hindi
Elon Musk sold 79 lac share of Tesla

दरअसल बात यह है कि एलेन मस्क ने एक झटके के अंदर अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयरों को बेच डाला है सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क ने 6.88 अरब डालर के 7.92 मिलियन (करीब 79 लाख) शेयर बेच डाले हैं। फाइनेंशयल फाइलिंग की रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि मस्क ने 5 अगस्त से लेकर 9 अगस्त के बीच में अपनी कंपनी टेस्ला के शेयरों को बेचा। (यह भी पढें –Tesla Model Y)

डर के कारण मस्क जुटे टेस्ला के शेयर बेचने में (Tesla News in Hindi)

टेस्ला विश्व की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी है देखा जाए तो मस्क लगातार टेस्ला में अपनी हिस्सेदारी घटाते जा रहे हैं पिछले 10 महीनों के दौरान वे टेस्ला के लगभग 32 अरब डालर के शेयर बेच चुके हैं। इससे पहले भी जब एलन मस्क ट्विटर खरीदने की योजना पर काम कर रहे थे तब अप्रैल 2022 में भी उन्होंने कंपनी के 8.5 बिलियन के शेयरों को बेचा था तब उन्होंने कहा था कि उनका आप टेस्ला के शेरों को फिर से बेचने की कोई योजना नहीं है अला की एलन मस्क अपनी बातों पर टिके नहीं रहे और वह अपनी बात से पलट कर एक बार फिर उन्होंने कंपनी के शेयरों को बेच डाला। ( यह भी पढें – KIA EV6 Electric Car)

Elon musk

संभावनाएं यह जताई जा रही है कि एलन मस्क ने यह कदम टि्वटर से कानूनी लड़ाई हार जाने की आशंका को देखते हुए उठाया है दरअसल बात इस प्रकार है कि एलन मस्क ने अप्रैल 2022 में तब खलबली मचा दी थी जब उन्होंने ट्विटर खरीदने की घोषणा की थी। मस्क ने 44 मिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदने के लिए समझौता किया था और उस दौरान एलन मस्क ट्विटर खरीदने के लिए कुछ भी करने को तैयार थे लेकिन फिर करीब ढाई महीने तक मस्क और ट्विटर के बीच इस डील की चर्चा रहने के बाद एलन मस्क ने इस डील से अचानक अपने हाथ पीछे खींच लिए थे। एलन मस्क ने स्पैम अकाउंट का बहाना बनाकर इस डील को रद्द कर दिया था। (यह भी पढें – BMW Mini Cooper SE Electric Car)

लेटेस्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल अपडेट के लिये हमें यहां पर फोलो करें –

फेसबुकयहां पर क्लिक करें  
व्हाट्सएपयहां पर क्लिक करें  
टेलीग्रामयहां पर क्लिक करें  
ट्विटरयहां पर क्लिक करें  
इंस्टाग्रामयहां पर क्लिक करें  
यूट्यूबयहां पर क्लिक करें  

ट्विटर डील के चक्कर में एलन मस्क की सम्पत्ति में आई गिरावट (Tesla New in Hindi)

एलन मस्क द्वारा इस प्रकार से डील से अंतिम समय में अपने हाथ पीछे खींच लेने को लेकर और ट्विटर में कानूनी लड़ाई शुरू हो गई है दरअसल डील रद्द करने को लेकर ट्विटर ने पहले ही कह दिया था कि वह इस मामले को कोर्ट में लेकर जाएगा।

इसलिए टि्वटर मस्क के इस फैसले को कानूनी रूप से कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी कर रहा है बताया जा रहा है कि कोर्ट का फैसला आने पर मस्क को ट्विटर खरीदने के लिए पैसों की आवश्यकता होगी इसीलिए वह अपने कंपनी टेस्ला के शेयर बेच रहे हैं।

देखा जाए तो ट्विटर की डील करने के बाद से ही एलन मस्क की संपत्ति में गिरावट देखने को मिल रही है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार 250.2 अरब डालर की संपत्ति के साथ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इनकी संपत्ति में इसी वर्ष लगभग 20 अरब डालर की गिरावट आ चुकी है। मस्क की संपत्ति इसी साल 20 अरब डालर तक गिर चुकी है ऐसा इसलिए क्योंकि साल की शुरुआत में टेस्ला के शेयर करीब 1200 डॉलर से नीचे गिर गए थे। (यह भी पढें – BMW iX1 Electric Car)

अभी के समय में टेस्ला में एलन मस्क की हिस्सेदारी 15% से भी कम रह गई है अभी उनके पास टेस्ला के 15.504 करोड शेयर हैं और मस्क जिस तरह से अपनी कंपनी के शेयर बेचते जा रहे हैं, वह एक दिन पूरी कंपनी को भी बेच दें तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि टेस्ला से दूर होते ही एलन मस्क भी खत्म हो जाएंगे।

यह भी पढें –

Latest EV Updates के लिये हमें यहां पर follow करें –

यदि आप एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता हैं या इलेक्ट्रिक वाहन डीलर हैं और हमसे अपने प्रोडक्ट के संबंध में पोस्ट लिखवाना चाहते हैं अथवा वेब स्टोरी बनवाना चाहते हैं तो हमसे यहां पर संपर्क करें – [email protected]

Leave a comment

%d bloggers like this: