Tesla Model Y: भारत में लांच होने जा रही टेस्ला की यह कार, टेस्टिंग के दौरान कैमरे में हुई कैद | Tesla Model Y Electric Car spotted during road tests in India

हाईलाइट्स

  • Tesla Model Y महाराष्ट्र की सङकों पर टेस्टिंग के दौरान देखी गई, तस्वीरों में हुई कैद
  • टेस्ला भारत सरकार के साथ इंपोर्टेड कारों पर टैक्स में छूट को लेकर कर रही है बातचीत
  • यह अमेरिकन कंपनी भारत में इसके अफोर्डेबल मॉडल जैसे Tesla Model Y या Tesla Model 3 के साथ कर सकती है शुरूआत

टेस्ला कथित रूप से भारत में अपना बिजनेस शुरू करने पर काम कर रही है। ऐलन मस्क द्वारा स्थापित यह अमेरिकन कार निर्माता कंपनी अपने कुछ अफोर्डेबल मॉडल जैसे Tesla Model Y, Tesla Model 3 के साथ भारत में अपने व्यवसाय की शुरूआत कर सकती है। अभी Tesla Model Y को भारतीय रोडों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Tesla Model Y
Tesla Model Y spotted at Pune in Maharashtra during its testing

यह पहली बार नहीं है जब किसी टेस्ला कार को भारतीय रोडों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया हो इससे पहले भी Tesla Model 3 सीडान कार भी भारतीय सङकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पाई कैमरे में कैद हो चुकी है। हाल ही में Tesla Model Y की स्पाई फोटो ‘टेस्ला क्लब इंडिया’ के सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट की गई जो कि पुणे, महाराष्ट्र में कहीं पर खींची गई है।

Tesla Model Y उसी प्लेटफॉर्म पर बनी है जिस पर Tesla Model 3 कार बनी है और यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह कार 5 सीटर और 7 सीटर दोनों विन्यास में प्रस्तुत की जा चुकी है। प्लेटफॉर्म के अलावा Tesla Model Y कार इसके बाहरी डिजाइन में भी Tesla Model 3 से कुछ समानता रखती है जैसे कि इसका फ्रंट सेक्शन और पीछे की LED लाइट्स Tesla Model 3 से मिलती झुलती हैं।

कार को ग्लोबल मार्केट में लॉन्ग रेंज AWD और परफोर्मेंस दोनों में प्रस्तुत किया जाता है। दोनों ट्रिम्स को ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर्स/ऑल व्हील ड्राइव (AWD) फंक्शन के साथ प्रस्तुत किया गया है। जबकि पूर्व लॉन्ग रेंज को 505 किमी की रेंज देने के लिये रेट किा गया है, बाद वाले ‘परफोर्मेंस’ में दावा किये गये फुल चार्ज रेंज से थोङा कम 480 किमी. मिलता है।

जहां तक कंपनी का भारत में एंट्री करने का सवाल है तो हम आपको बतला दें कि अभी टेस्ला की पूर्ण रूप से इंपोर्टेड कारों पर टैक्स कट को लेकर भारत सरकार से बातचीत चल रही है। इस बातचीत के किसी निर्णायक मोड पर पहुंचने के बाद ही टेस्ला भारतीय बाजारों में लांच हो सकेगी।

अन्य पढें –

किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन के प्राइस, स्पेशिफिकेश, और फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल से पढने के लिये – यहां पर क्लिक करें

हमें यहां पर follow करें –

यदि आप एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता हैं या इलेक्ट्रिक वाहन डीलर हैं और हमसे अपने प्रोडक्ट के संबंध में पोस्ट लिखवाना चाहते हैं अथवा वेब स्टोरी बनवाना चाहते हैं तो हमसे यहां पर संपर्क करें – [email protected]

इस न्यूज को अपने मित्रों के साथ सबसे पहले शेयर कर अवश्य बतलायें कि आप कितने अपडेटड रहते हैं, कोई प्रश्न हो तो अवश्य पूछें, सुझाव हो तो अवश्य दें । Electric Parivahan पर प्रत्येक कॉमेंट का उत्तर दिया जाता है।

Leave a comment

%d bloggers like this: