देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का प्राइस एक साल के भीतर होगा पैट्रोल व्हीकल्स के बराबर : नितिन गडकरी | EV prices to be on par with cost of petrol vehicles within a year : Gadkari

देश में सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV Price) का प्राइस एक साल के भीतर पैट्रोल व्हीकल्स के बराबर होगा ऐसा रोड ट्रांसपोर्ट और हाइवे मिनिस्टर नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा । इससे आगे गडकरी ने कहा कि सरकार पैट्रोल और डीजल के बजाय फसलों के अवशेषों से उत्पादित होने वाले ऐथेनॉल को बढावा दे रही है।

EV prices to be on par with cost of petrol vehicles within a year : Gadkari
Nitin Gadkari says ev prices will be on par of petrol vehicles within a year

“मैं प्रयास कर रहा हूँ कि एक साल के अंदर देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत (EV Price) पैट्रोल वाहनों के समान होगी और हम फोसिल फ्यूल पर खर्च हो रहे धन की बचत कर सकेंगे।” – उन्होंने कहा जब वे TV9 की What India think today global summit को संबोधित कर रहे थे । मंत्री ने कहा कि सरकार पहले से ही बङे स्तर पर ग्रीन ईंधन को बढावा दे रही है।

हाल में बैटरी के कारण इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत (EV Price) अधिक है । इलेक्ट्रिक वाहनों के मूल्य में 35-40% मूल्य तो उसकी बैटरी का होता है। वर्तमान में शुरूआती स्तर की ईवी का मूल्य भी उसके पैट्रोल वर्जन वाहन की तुलना में दुगुना है जबकि इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन का मूल्य उसके पैट्रोल वर्जन से करीब डेढ गुणा है।

इसे भी पढें –

हमें यहां पर follow करें –

यदि आप एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता हैं या इलेक्ट्रिक वाहन डीलर हैं और हमसे अपने प्रोडक्ट के संबंध में पोस्ट लिखवाना चाहते हैं अथवा वेब स्टोरी बनवाना चाहते हैं तो हमसे यहां पर संपर्क करें – [email protected]

Leave a comment

%d bloggers like this: