Tata Nano Electric Car: रतन टाटा को मिली कस्टमाइज्ड टाटा नेनो इलेक्ट्रिक कार, जानें किसने दी यह कार

संक्षेप

Tata sons (टाटा संस) के मानद चैयरमैन Ratan Tata (रतन टाटा) को हाल ही में एक कस्टमाइज्ड Tata Nano Electric Car दी गई। किसने दी यह डिलीवरी, जानने के लिये नीचे पढें विस्तार से

Tata Nano electric car
Tata Nano Customised EV was given to Ratan Tata

टाटा संस के मानद चैयरमैन रतन टाटा ने हाल ही में एक कस्टम मेड Tata Nano (टाटा नैनो) इलेक्ट्रिक वाहन की डिलीवरी ली, जिसे इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा स्पालई किये गये इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का उपयोग करके मॉडिफाई किया गया है। कंपनी ने अपने लिंक्डइन पेज पर रतन टाटा की Tata Nano Electric Car के साथ पोज देते हुए एक तस्वीर पोस्ट की।

किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन के प्राइस, स्पेशिफिकेश, और फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल से पढने के लिये – यहां पर क्लिक करें

हमें यहां पर follow करें –

Electra EV ने किया डिलीवर

स्वंय रतन टाटा द्वारा स्थापित Electra EV ने अपने संस्थापक को कस्टम मेड 72वीं टाटा नैनो ईवी (Tata Nano Electric Car) भेंट की है। कंपनी ने लिखा कि -“’टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिये यह एक सच्चाई का क्षण है जब हमारे संस्थापक कस्टम निर्मित 72वीं नैनो ईवी में सवारी करेंगे। हमें मिस्टर टाटा को नैनो ईवी देने और उनकी अमूल्य प्रतिक्रिया से अंतरर्दृष्टि प्राप्त करने पर बहुत गर्व है।”

Tata Nano Electric Car की सप्लाई

इलेक्ट्रा ईवी ने सीमित संख्या में कन्वर्टेड नैनो इलेक्ट्रिक वाहनों की सप्लाई की है जिन्हें NEO EV कहा जाता है। इलेक्ट्रा ईवी ने इन्हें बैंगलुरू स्थित लास्ट-मील मोबिलिटी सर्विस – SainikPod Sit & Go (सैनिकपॉड सिट एंड गो) स्पालाई किया है। इस आल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी  सर्विस को मदरपॉड इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा चलाया जाता है यह पूरी तरह से देश के भूतपूर्व सैनिकों द्वारा संचालित है।

2018 में बंद किया नैनो बनाना

टाटा मोटर्स ने नैनो कॉम्पेक्ट कार का उत्पादन 2018 में बंद कर दिया था। उस साल कंपनी के साणंद प्रोडक्शन प्लांट में केवल एक यूनिट को ऐसेंबल किया गया था। कंपनी इस समय भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन बेङे के हिस्से के रूप में Nexon EV और Tigor EV को प्रस्तुत करती है।

5 साल में टाटा लायेगी 10 ईवी

पिछले ही साल इस घरेलू कार निर्माता कंपनी ने अपने ईवी कारोबार को बढावा देने के लिये 7500 करोङ रूपये जुटाने की योजना के साथ आने वाले पांच वर्षों में भारत 10 और इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की। इन 10 इलेक्ट्रिक वाहनों में से आने वाले चार सालों में कम से कम 7 इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की टाटा की योजना है। सूत्रों के अनुसार टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय हैचबैक टाटा अल्ट्रोज और टियागो के इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

JLR भी लायेगी इलेक्ट्रिक वाहन

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाला प्रीमियम कार ब्रांड Jaguar Land Rover (जगुआर लैंड रोवर) भी आने वाले पांच सालों में कम से कम 6 नई इलेक्ट्रिक लैंड रोवर एसयूवी लॉन्च कर सकता है। जगुआर ने तो पहले ही घोषणा कर दी है कि 2025 तक उसका लक्ष्य एक ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड बनना है।

अन्य पढें –

किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन के प्राइस, स्पेशिफिकेश, और फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल से पढने के लिये – यहां पर क्लिक करें

हमें यहां पर follow करें –

यदि आप एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता हैं या इलेक्ट्रिक वाहन डीलर हैं और हमसे अपने प्रोडक्ट के संबंध में पोस्ट लिखवाना चाहते हैं अथवा वेब स्टोरी बनवाना चाहते हैं तो हमसे यहां पर संपर्क करें – [email protected]

Leave a comment

%d bloggers like this: